Wednesday 6 December 2017

बीएसई विदेशी मुद्रा व्यापार


की समझ प्रदान करने के लिए: विदेशी मुद्रा बाजारों, प्रमुख खिलाड़ियों और उनकी भूमिकाओं के बुनियादी सिद्धांतों, व्यापारिक तंत्र, पूर्वानुमान और अटकलें विदेशी मुद्रा बाजारों में शामिल जोखिम और उनके मूल्यांकन विदेशी मुद्रा जोखिम के प्रबंधन में हेजिंग की भूमिका और ट्रिगर सिग्नल लगाने का वास्तविक समय उदाहरण विदेशी मुद्रा बाजार का अवलोकन नकद एप स्पॉट एक्सचेंज यूरोक्युरेन्सी मार्केट्स मार्केट प्लेयर, इंटर बैंक, कार्पोरेट्स के लिए एक विदेशी भुगतान करने की तकनीक विदेशी मुद्रा और इंटरेस्ट रेट मार्केट एक्सचेंज रेट को प्रभावित करने वाले फॉरेन एक्सचेंज मार्केट ट्रेडिंग प्रक्रिया इंटरनेशनल ट्रेड लेनदेन के प्रबंधन व्यापार की अटकलों के लिए सूचना विश्लेषण अंतर्राष्ट्रीय लेनदेन वित्तपोषण के वित्तपोषण विदेशी मुद्रा बाजारों में अस्थिरता विनिमय दरें पूर्वानुमान की विभिन्न सिद्धांतों में इन सिद्धांतों से जुड़ी कमियां तकनीकी विश्लेषण वास्तविक समय उदाहरण विदेशी मुद्रा जोखिम जोखिमों के प्रकार निगमों, निर्यात, आयात, उधार, प्रतियोगिताओं के लिए एक्सपोजर मापन और मात्रा जोखिम पर जोखिम मूल्य (वीएआर) वीएआर का परिचय विदेशी मुद्रा बाजार में वीएआर का आवेदन जोखिम प्रबंधन के उपकरण अग्रेषित फ्यूचरस्वेप्स एफआरए विकल्प रेंज नोट्स, स्प्रेड, दस्तक-विवाद, डिलीटिफायर, लीवरेज आदि जैसी विकल्पों के प्रकार जोखिम वापसी और हेजिंग प्रोफ़ाइल उत्पाद संरचना स्ट्रक्चरिंग वास्तविक चित्रण विदेशी मुद्रा में हेजिंग मार्केट हेडिंग फॉरवर्ड फ्यूचर्सओपेशन्स स्पीपिंग ऑफ ऑप्शन्सस्डपैप्सफॉरवर्ड्स प्राइसिंग को प्रभावित करने वाले मूल्यों को भावी लागतों को प्रभावित करने वाले कारकों के पूर्वानुमान से व्यापार तर्क को समझना जहां कॉर्पोरेट ट्रेजरीस एफएक्स डेरिवेटिव्स का उपयोग करने में असफल रहे हैं। भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले व्यावहारिक संरचनाएं (सिद्धांतों और विभिन्न संरचनाओं का अर्थ समझना) पूरे पाठ्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागी बीएसई प्रशिक्षण संस्थान से भागीदारी प्रमाणपत्र प्राप्त करने के योग्य हो। बैंक, कॉरपोरेट्स, एएफपी वित्तीय संस्थानों, डीलर्स, ट्रेडर्स, ब्रोकर्स, कंसल्टेंट्स और अन्य कैपिटल मार्केट इंटरमीडिएर्स के वरिष्ठ अधिकारी DURATION amp समय सीमा 9.30 am से 5.30 बजे तक रू। 5,000.00 10.30 (सर्विस टैक्स एजुकेशन सैस) पाठ्यक्रम प्रति सामग्री, ट्यूशन फीस, स्नैक्स और दोपहर के भोजन के प्रति प्रतिभागी शामिल हैं। पंजीकरण के बारे में अधिक जानकारी के लिए, सी ontact: फोन: 022 - 2272 8303, 6136 3155 हमसे संपर्क करें gurukulforexgmail यदि आप हमारी साइट हमारे यूट्यूब चैनल के लिए नए हैं, याद है, यह हमारे प्रशंसक और मित्र हैं, जिन्होंने हमें इस विजन को बनाने के लिए बनाया है भारतीय उपमहाद्वीप में नए व्यापारियों के लिए अनुकूल, फ्री स्टेट ऑफ दी आर्ट (कम समय में अच्छी खबर) इको-सिस्टम जो प्रेम करते हैं और हिंदी बोलते हैं। इसलिए, यदि आप हमारा सब्सक्राइबर हैं, तो हमारे पास हमारे पास जो भी चीज है वह सब कुछ मुफ्त में है सभी वीडियो देखने के लिए बेझिझक, एक पूर्ण कोर्स लें, हमारी तकनीकी विश्लेषण ऐप, डाउनलोड टूल्स, रणनीतियाँ टेम्पलेट्स इंस्टॉल करें, इसे साझा करें, जो कुछ भी आप चाहते हैं, बस इसे बेचने की कोशिश न करें, आपको आसानी से प्राप्त हुआ है, स्वतंत्र रूप से आपको देना चाहिए । आपके लिए कुछ बढ़ते हुए आकर्षण: तकनीकी विश्लेषण का पूरा कोर्स, QampA और प्रमाणन के साथ मुफ्त बिग पुरस्कार प्रतियोगिताएं जो आपको सिखाएगी धन प्रबंधन amp भावनात्मक अनुशासन मोबाइल तकनीकी विश्लेषण प्लेटफार्म, अब तकनीक की समझ रखने वाले के लिए जीओ का विश्लेषण करें, ब्रोकर बनें और पैसा कमाते हैं हां, प्रमुख ब्रोकरेज फर्मों के साथ शून्य निवेश के साथ (वार्ताएं जल्द ही अंतिम लेआउट देगी) और बिग न्यूज, भारत में पहली बार, भारतीय शेयरों के लिए ए डेमो ट्रेडिंग टर्मिनल, कमोडिटी amp मुद्रा। के साथ। हमारे सब्सक्राइबरों के लिए मुफ्त: डी कैसा है और कितना अधिक, यदि आपके पास कोई भी विचार है जो हम लागू कर सकते हैं, तो हम इसे आप से सुनना चाहते हैं, और यदि हम आपके आइडिया को लागू करते हैं, तो आपको एक आकर्षक मूल्य मिलेगा। अंत में दोस्तों, मैं आपसे अनुरोध करना चाहता हूं कि हम बिल्डिंग चरण में हैं, बहुत सारी चीजें क्रम में नहीं हैं, जगह में नहीं हैं, आपसे थोड़ा रोगी बनने के लिए अनुरोध करते हैं और अनुरोध करते हैं कि आप इसे हमारे नोटिस में लाए ताकि हम कर सकें बदल दें। ग्रेस ग्रेस और आपकी सहायता से, आइए भारतीय ट्रेडिंग इको-सिस्टम को फिर से परिभाषित करें। आप उलझन में हैं, जिस ब्रोकर से चुनने के लिए और किस प्रकार की ब्रोकरेज योजना आपको चुनने के लिए ट्रेडिंग न करें, चिंता करें, हम आपकी मदद करेंगे, यह सब आप किस प्रकार के व्यापारी और आपके ट्रेडिंग स्टाइल पर निर्भर करता है। किसी के लिए किफायती ब्रोकरेज क्या है, वह आपके लिए सबसे महंगा हो सकता है, और इसके विपरीत। बस हमें एक संदेश भेजें, जिस पर जानकारी (एट) मार्केटगुरुकुल है और हम आपके लिए सर्वश्रेष्ठ ब्रोकरेज योजना को चुनने में आपकी सहायता करेंगे। और पढ़ें भारतीय स्टॉक ट्रेडिंग के लिए हमारे मुफ़्त तकनीकी विश्लेषण प्रशिक्षण ऐप इंस्टॉल करें। बाजारों के लिए मार्केटगुरुकुल जानें। हमने 15 घंटे से अधिक वीडियो प्रशिक्षण कार्यक्रम को तकनीकी विश्लेषण की मूलभूत तकनीकों से उन्नत तकनीकी विश्लेषण अवधारणाओं तक बनाया है, जो आपको व्यावसायिक व्यापारी बनने की एक शानदार यात्रा पर ले जाएगा। हम इसे बना रहे हैं, और अधिक सुविधाएं जोड़ रहे हैं, ताकि आप मार्केट (जल्द ही आ रहे) के संपर्क में रह सकें। और गो पर तकनीकी विश्लेषण सीखना और पढ़ें .. क्या आपको लगता है कि हमारे पूरी तरह से मुक्त मॉडल मूल्य बना सकते हैं और लंबे समय में काम करेंगे, यह विश्वास करने के लिए पर्याप्त पागल हैं। क्या आप पागल हो रहे हैं क्योंकि हम सपने देखते हैं कि हम भारतीय उपमहाद्वीप में नए व्यापारियों और दुनिया भर में हिंदी बोलने वाले डायस्पोरा के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र बना सकते हैं। क्या आप मानते हैं कि हम क्या कर रहे हैं और आप पर विश्वास करते हैं क्योंकि हमारा मानना ​​है कि मार्केटगुरुकुल उपमहाद्वीप में ट्रेडिंग एजुकेशन स्पेस को फिर से परिभाषित करें आखिरकार क्या आप प्यार करते हैं, क्या आप एक अंतिम उपयोगकर्ता के रूप में एक मित्र के रूप में क्या कर रहे हैं, इस मित्र के रूप में आप इस वेंचर का एक हिस्सा बनना चाहते हैं यदि आपके सभी सवालों के उत्तर एक बड़ा हाँ है, हमें अपनी प्रोफ़ाइल भेजें, भागीदारों के लिए, अस्वीकरण अस्वीकरण। उच्च जोखिम निवेश चेतावनी: मार्जिन पर ट्रेडिंग स्टॉक, कमोडिटी या विदेशी मुद्रा में उच्च स्तर का जोखिम होता है, और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। उत्तोलन का उच्च स्तर आपके और साथ ही आपके लिए काम कर सकता है। स्टॉक, कमोडिटी या विदेशी मुद्रा का व्यापार करने का निर्णय लेने से पहले आपको अपने निवेश के उद्देश्यों, अनुभव के स्तर, और जोखिम की भूख पर ध्यान से विचार करना चाहिए। संभावना यह है कि आप अपने कुछ या सभी शुरुआती निवेश के नुकसान को बरकरार रख सकते हैं और इसलिए आपको पैसे का निवेश नहीं करना चाहिए, जिसे आप खोना नहीं चाहते। आपको स्टॉक, कमोडिटी और विदेशी मुद्रा व्यापार से जुड़े सभी जोखिमों से अवगत होना चाहिए और यदि आपको कोई संदेह है, तो एक स्वतंत्र वित्तीय सलाहकार से सलाह लेनी चाहिए। आर्बिट्रेज ट्रेडिंग को समझना एनएसई और बीएसई के साथ अर्बिट्रेज एक कीमत के अंतर का लाभ लेने का अभ्यास है दो या अधिक बाजार या एक्सचेंजों के बीच भारतीय बाजारों के शेयरों में दो बड़े एक्सचेंजों 8211 एनएसई (नेशनल स्टॉक एक्सचेंज) और बीएसई (बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज) में कारोबार होता है, जिसका मतलब है कि आप एक एक्सचेंज में स्टॉक खरीदने का लाभ ले सकते हैं और इसे दूसरे में बेच सकते हैं और लाभ के रूप में अंतर बना सकते हैं। हमारे पास आर्बिट्रेज ट्रेड करने से पहले कुछ बिंदु हैं। 1. आर्बिट्रेज एक इंट्रेडै ट्रेड (कॉस्ट वाइज) नहीं है, उसी दिन आपको अलग-अलग एक्सचेंजों में उसी स्टॉक को खरीदने और बेचने की अनुमति नहीं है। इसका मतलब यह है कि अगर आप एनएसई में स्टॉक एक्सवाईजेड खरीदते हैं, तो आपको उसी दिन बीएसई में स्टॉक एक्सवाईजेड बेचने की अनुमति नहीं है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपके द्वारा बेचे जाने वाले एक्सचेंज में आपको कम बिक्री का दंड हो सकता है इसका मतलब है कि आप अपने डीपी में मौजूद स्टॉक के लिए केवल मध्यस्थता कर सकते हैं यदि आपके पास अपने डीपी में स्टॉक एक्सवाईजेड है, तो आप इसे बीएसई में बेच सकते हैं और उन्हें एनएसई में खरीद सकते हैं, लेकिन लाभ में नहीं ले सकते, लेकिन आप इंट्राएड ट्रेडिंग नहीं कर रहे हैं और इसलिए आप अपने दलाल को वितरण के दलाली का भुगतान कर सकते हैं, हालांकि आप उसी दिन 8211 समय के अनुसार व्यापार कर रहे हैं। 2. अंतिम व्यापारित मूल्य आरबीटीआर के लिए मूल्य नहीं है यदि आप दोनों एक्सचेंजों में कुछ रुपये का मूल्य अंतर देख रहे हैं तो हमेशा इसका मतलब नहीं है कि मध्यस्थता है। Weizzmann विदेशी मुद्रा का एक उदाहरण लें हम बीएसई में 69.90 के रूप में मूल्य देखते हैं और एनएसई में 74.90 के रूप में देखते हैं, जो कि मध्यस्थता के अवसर के रूप में निष्कर्ष निकाला जा सकता है लेकिन कोई मध्यस्थता का अवसर नहीं है। मुझे आपको समझाएं कि क्यों बड़ा मूल्य संख्या जिसे आप देख रहे हैं वह पिछले कारोबार का मूल्य है जिसका अर्थ है कि दोनों एक्सचेंज में वह कीमत कारोबार की कीमत है, न कि कीमत जिस पर आप व्यापार करने में सक्षम होंगे। आपकी कीमत या तो कीमत या बोली मूल्य होगी। मुझे सरल शब्दों में पहले प्रस्ताव मूल्य, बोली मूल्य और अंतिम कारोबार की कीमत की व्याख्या करें। ऑफ़र प्राइस वह कीमत है जो दूसरों को अपने शेयरों को ऑफर कर रहे हैं। तो आप ऑफ़र प्राइस पर खरीद सकते हैं। बोली मूल्य वह कीमत है जो दूसरों को शेयर खरीदने के लिए तैयार हैं। तो आप बोली मूल्य पर बेच सकते हैं। पिछले कारोबार की कीमत कीमत है जब कीमत और बोली की कीमत और व्यापार हुआ। इसलिए यदि आप दोनों एक्सचेंजों में ऑफर प्राइस और बोली मूल्य देखते हैं तो वे एनएसई में ऑफर प्राइस 48 शेयरों के लिए 74.90 है। बीएसई में बोली मूल्य 50 शेयरों के लिए 67.30 है। इसलिए यदि आप व्यापार निष्पादित करते हैं तो आपकी पेशकश मूल्य बीएसई में 67.30 और एनएसई में बोली मूल्य 74.90 के रूप में होनी चाहिए और इसका मतलब यह होगा कि आप उच्च खरीद रहे हैं और कम बिक्री कर रहे हैं, न कि नुकसान का अंतर, तो मध्यस्थता तब मौजूद है, जब आपके पास कोई बोली मूल्य और कम से कम कीमत एक्सचेंजों में हो। 3. आर्बिट्रेज ट्रेडों को कभी भी मैनुअल नहीं होना चाहिए खुदरा निवेशक के रूप में हम कुछ मध्यस्थता अवसरों को हाजिर करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन अगर आप इन ट्रेडों में मैन्युअल रूप से कुंजी की कोशिश करते हैं, तो अवसर भी चलाया जा सकता है क्योंकि बहुत सारे बड़े व्यापारियों के पास स्वचालित सॉफ़्टवेयर हैं ऐसे मध्यस्थों को खोलना और उन ट्रेडों को निष्पादित करना। यदि आप सोचते हैं कि आप उन कार्यक्रमों को मसौदा तैयार कर सकते हैं, तो आप गलत हैं। उसके ऊपर आप अपने और विनिमय के बीच ब्रोकर के साथ व्यापार कर रहे हैं लेकिन बड़े व्यापारियों का आदान-प्रदान करने के लिए सीधी पहुंच है और इसलिए उनके पास दलाल है, जो उनके मुनाफे में खा रहे हैं और इसलिए वे हमारे तुलना में बहुत पहले मध्यस्थता का पता लगा सकते हैं। पहले मैं डॉन 8217t मतलब समय जल्दी है लेकिन कीमत जल्दी इसका मतलब यह नहीं है कि खुदरा निवेशक मध्यस्थता में व्यापार नहीं कर सकते हैं और सर्किट्स मध्यस्थता के लिए सबसे अच्छा अवसर हैं, जहां आपके पास अपने डीपी में स्टॉक है और अगर दोनों एक्सचेंज में सर्किट में आए, तो आप सर्किट में खरीद सकते हैं जहां कीमत कम है और एक बार खरीद निष्पादित की जाती है, तो आप अपने स्टॉक को डीपी से एक्सचेंज में बेच सकते हैं जहां कीमत सिर्फ आपके द्वारा खरीदी से अधिक है। मैंने कुछ समय पहले फ़ेम इंडिया में भी यही किया था। अंतिम विचार कम मात्रा के शेयरों में मध्यस्थता को खोलने से बचें क्योंकि उनके पास जोड़ी व्यापार निष्पादन कठिन हो सकता है। अगर आपको आर्बिट्रेज के बारे में कोई सवाल है, तो आप उन्हें नीचे टिप्पणी में पूछ सकते हैं। सर नाइस लेख एनएसई और बीएसई के बीच ट्रेडों को समझ में नहीं आया यह कैसे एक एक्सचेंज में खरीदना और दूसरे में बेच सकता है उदाहरण: अगर मैं रुपये में खरीदता हूं बीएसई में 50 और रुपये में बिक्री एनएसई में 54 में, मुझे अभ्यस्त एनएसई में अपने स्थान को कवर करना है, तो आप उसी दिन व्यापार नहीं कर सकते हैं लेकिन अन्यथा आपको अपनी स्थिति को कवर करने की जरूरत है। बेची गई मात्रा को आपके डिपॉजिटरी अकाउंट से समायोजित किया जाएगा। सर, मैं आपकी टिप्पणियों से सहमत हूं, मैं 5 साल के लिए सट्टेबाज़ था इसलिए उच्च दबाव के कारण मुझे छोड़ दिया गया। पिछले 5 सालों के लिए मैं आर्बिट्राजर बन चुका हूं और सट्टेबाज नहीं हूं, मैं एक पूर्णकालिक व्यापारी हूं। जिसकी विशाल अटकलें ज्ञान और कम ब्रोकरेज और उच्च गति कनेक्शन केवल मध्यस्थता कर सकते हैं टाइप करने की गति। 5 घंटे के लिए कम से कम अनुसंधान (बाजार घंटे के बाद) सीमाएं गैर ऑटो स्क्वेरिंग प्रसव लेने के लिए धन की शक्ति आवश्यक है, आप कुछ रणनीतियों को जानने के लिए मुझे ईमेल भेज सकते हैं हम अपने कट्टरपंथियों को भी साझा कर सकते हैं अगर आप अपने पते पर ईमेल भेजते हैं, तो रिलायंस सीसीजीएम कंप्यूटर केवल मशीन हैं I अगर हमारे पास मस्तिष्क और अटकलें हैं, तो हम कंप्यूटर जीत सकते हैं। छोटे निवेशक, अंशकालिक व्यापारियों, कनेक्शन धीमा दलाल खाते और कम पैसे पीपीएल मध्यस्थता से बचना चाहिए। अगर आपके पास एक अच्छी टाइपिंग की गति है तो आप 20,000 रुपये कमा सकते हैं लेकिन मध्यस्थता केवल आपको पहले 2 या 3 साल के लिए रुपये 10,000 दे सकती है। इसे एक खेल के रूप में खेलते हैं और पैसे के लिए नहीं। खेल जीतने की कोशिश करो और पैसा बनाने पर ध्यान केंद्रित न करें। मध्यस्थता के लिए उम्र का कारक भी बहुत महत्वपूर्ण है यह बताने के लिए खेद है कि अगर आपने 40 साल की आयु को पार किया है तो शेयरों में धीमा पड़ता है। मैंने लाखों व्यापारियों को ढीला पैसा देखा है क्योंकि उम्र के कारक का संबंध है कि मैं देश के 17 वें मी अभ्यास करता हूं बाजार में मैंने अपने उपरोक्त लेख को मध्यस्थता पर पढ़ा है। जिस चीज ने मेरी आँख पकड़ी थी, वह दंड थी जिसे आपने कहा था, कि हमें इसे स्टॉक एक्सचेंज में देना पड़ता है जहां हम बिक्री लेनदेन करते हैं। अब, यह कहकर, क्या आप मुझे इस बारे में एक उचित विचार दे सकते हैं कि उस दंड की गणना कैसे की जाती है। अनुरोधित जानकारी यह समझने की है कि ऐसे लेन-देन में जुर्माना के बाद भी कुछ पैसा बनाने के लिए संभव है। आपका धन्यवाद। सेंटील नहीं, आप किसी भी दिन 20 से ज्यादा नहीं कर सकते हैं और इस तरह के एक उच्च दंड का भुगतान करने का मतलब है कि आप केवल तभी पैसा कमा सकते हैं जब शेयर अधिक व्यापारिक सत्रों पर कम सर्किट में लाता है, सर मैंने 2 साल पहले मध्यस्थता करने के लिए उपयोग किया था, लेकिन कुछ कारणों से वह नौकरी छोड़ दी कारण। मैं फिर से मध्यस्थता में शामिल होने की सोच रहा हूँ क्या आपको लगता है कि मध्यस्थता में फिर से प्रवेश करने का यह सही समय है। यदि हां सर पीएलजी किसी भी कंपनी का नाम सुझाते हैं तो मैं इस नौकरी के लिए उनसे संपर्क कर सकता हूं। मैं कोई बड़ी टाइपिंग स्पीड नहीं कर रहा हूँ। आपको चिराग चिराग का धन्यवाद करना है, मुझे इस तरह की कोई नौकरी नहीं पता है। नमस्ते मैं 20 से अधिक डीलरों की एक टीम बना रहा हूं, जो सभी 10 वर्षों से अधिक अनुभव कर रहे हैं, हमने पहले ही जेएम फाइनेंस, रेलिगेयर, एक्टिव फिनस्टॉक, क्वांट, आदि के साथ काम किया है, हम नकद-एफओ और कैश-टू- कैश ऑन फंड और स्टॉक आधार क्रमशः। मुझे संपर्क करें अगर आपके पास मेरे और मेरी टीम के लिए कोई व्यवसाय है क्योंकि हमें सीओ-लो या टीबीटी पर एल्गो ट्रेडिंग (ग्रीक) में दिलचस्पी है सादर, प्रेम 09887464369 प्रिय श्री भीमनी, मैं आर्बिट्राजर के रूप में नियुक्त होने के बारे में नियम और विनियम जानना चाहता हूं। क्या यह है कि सेबी द्वारा किसी भी परीक्षा में लेना पड़ता है कृपया यह भी स्पष्ट करें कि किसी व्यक्ति के लिए किसी प्रमाणपत्र के लिए आवश्यक है या नहीं, तो एक अर्बिट्रैटर का प्रदर्शन करने से पहले यह जरूरी है क्योंकि मैं अपने ग्राहक को किसी मामले में बचाव करना चाहता हूं। प्रशांत पंडित मुझे आर्बिट्रैजर के रूप में नियुक्त किए जाने वाले किसी भी चीज के बारे में पता नहीं है, केवल एक ही आर्बिट्रेज में खाते में शेयरों के साथ संभव है। बताएं स्टॉक एबीसी एनएसई पर 235 पर है और स्टॉक एबीसी बीएसई की कीमत डिफ पर 200 है और मेरे पास मेरे खाते में स्टॉक एबीसी नहीं है, मुझे शेयर खरीदने की ज़रूरत होगी और स्टॉक केवल मेरे खाते में टी 2 दिनों के बाद ही आएगा समय एक्सचेंजों के बीच की कीमत का अंतर हो सकता है। इस मामले में आर्बिट्रेज का मौका खो गया है। फ्यूचर्स आर्बिट्रेज के लिए स्टॉक्स क्या सबसे अच्छा संबंध है, मांधर स्टॉक फ्यूचर्स आर्बिट्रेज के लिए मध्यस्थता नहीं है और वह हेजिंग है जहां आप स्टॉक खरीदते हैं और साथ ही वायदा में उसी रकम को बेचते हैं और स्टॉक में इतनी उपर या डाउन ऑप्शन आपको एक में लाभ और बेचते हैं दूसरे में, लेकिन फिर यह निर्भर करता है कि आपका स्क्वायर ऑफ आपको लाभ कैसे देता है। मैं खुदरा खरीदार हूं (छोटा निवेशक) मैं किसी भी तरह के आर्बिट्रेज नहीं करते मैं हमेशा एनएसई में खरीदता हूं। मैंने बीएसई (एनएसई में खरीदने से पहले) में कभी तुलना नहीं की। एनएसई (या बीएसई) के बीच में खरीदने के लिए मुझे स्टॉक का चयन कैसे करना चाहिए? एक्सचेंज का चयन करने का विकल्प उस आवेदन में होना चाहिए, जिसे आप खरीदते समय इस्तेमाल करते हैं, मैं अपना मेल एड्रेस छोड़ सकता हूं और हम मेल पर बात नहीं कर सकते हैं। स्टॉक एक्सचेंज अगर यू पी एस मदद कर सकता है और मुझे सही दिशा में मार्गदर्शन कर सकता है। तो आपके लेख से मैं क्या समझता हूं कि मैन्युअल आर्बिट्रेज ट्रेडिंग करना उचित नहीं है तो क्या आप यह सुझाव दे सकते हैं कि आप किस सॉफ्टवेयर का सुझाव देते हैं, मैंने किसी भी सॉफ़्टवेयर का इस्तेमाल नहीं किया है और ऐसा कुछ ठोस सुझाव देने में सक्षम नहीं होगा, लेकिन अगर आप सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको सीधे एनएसई खिड़की में कारोबार करना चाहिए और न ही ब्रोकरों के माध्यम से ब्रोकरेज से बचें प्रत्यक्ष विदेशी मुद्रा में व्यापार करने के लिए, आपको कम से कम 5 करोड़ का व्यापार पोर्टफोलियो होना चाहिए और उस राशि के बारे में सुनने के बाद, मुझे यकीन था कि यह किसी भी मौके से खुदरा निवेशकों के लिए नहीं है। तो इसका मतलब है कि एक खुदरा निवेशक मध्यस्थता नहीं कर सकता है सर, मैं पिछले दो महीनों के लिए एक मध्यस्थ के रूप में जीकेएन सिक्योरिटीज में काम करता हूं..मैं एनएसई amp बीएसई में काम कर रहा हूं, मैं उलझन में हूं, मैं बीएसई पैर या एनएसई लेग 8230 में खड़ा था अगर आप मुझे नए सिरे के रूप में मदद करते हैं .. tht मुझे बीएसई या एनएसई लेद में खड़ा होना चाहिए .. अमितेश, मैं आपके प्रश्न को समझ नहीं पा रहा हूं। हमारे पास इस सॉफ़्टवेयर का नाम 8220 ग्रैक जी.ए. एस. एस. 8221 है, व्यापार, एनएसई बेस या बीएसई बेस अमितेश के दौरान मुझे क्या बेस रखा जाना चाहिए, मैं एनएसई का सुझाव दूंगा, लेकिन फिर भी अगर आप का चयन करें तो बीएसई बहुत अलग नहीं होना चाहिए। मैं सॉफ़्टवेयर पर आधारित नहीं सुझाव देता हूं क्योंकि मैं इसका इस्तेमाल कर रहा हूं लेकिन मुझे लगता है कि एनएसई में अधिक व्यापारिक स्टॉक हैं, बीएसई सर क्या होगा अगर पहले मैं बीएसई amp पर खरीदता हूं तो एनएसई amp पर बेचते हैं और उसी दिन सौदे को उलट कर सकते हैं यह संभव है या मैं अभी भी लघु बिक्री का जुर्माना भरने के लिए यदि आप किसी एक एक्सचेंज में अपने शॉर्ट्स को उलट करते हैं, लेकिन अन्य एक्सचेंज में अपनी खरीदारी की स्थिति को खोलते हैं, तो आप को दंड 8217t को दंड का भुगतान करना पड़ता है ताकि सरबैजुमेन्ट करने के लिए उसे अंतर देख सकूं जो उसकी 4 लेनदेन लागत को पुनर्प्राप्त कर सकती है और इसे बुक कर सकता है। तब जब कीमतें आम स्तर पर होती हैं तो सौदा सौदा एनडी को बिना किसी शेयर के बिना वांछित लाभ मिलता है और हम ऐसा कर सकते हैं और वह मैन्युअल रूप से नहीं किया जा सकता है। कभी भी यह कोशिश न करें कि सर एक और सवाल pls8230 मैंने कुछ शेयरों में देखा है कि 2 या 3 रुपये बीटी के अंतर होने की बात है कि कीमत का स्तर बराबर नहीं आया है, हालांकि शेयर की कीमत 150-200 के आसपास है इसलिए ऐसा इसलिए है फर्क और ब्रोकरेज में मध्यस्थता नहीं होती है या फिर ऐसे कई बड़े खिलाड़ी हैं, जो इस तरह के अवसरों का ट्रैक रखने वाले सॉफ्टवेयर और पंच ऑटो के ट्रेडों हैं। थैंक्स बहुत सारे साहब खुशी सब मेरा राकेश है। सर, मैं आर्बिट्रेज बीएसई और एएस स्टॉक्स के बारे में जानना चाहता हूं। मुझे बताइए कि मैं आर्बिट्रेज शेयरों के साथ कैसे कमा सकता हूं। यह आसान है। थैक्स नहीं यह बिल्कुल आसान नहीं है और यही मैंने लेख में समझाया है। सुरेस बिश्नोई जांगु गुदामणी बाड़मेर राज सर मेरे आरबेट्रेज मुझे काम कराना चाहते हैं क्या मुझे ईमेल भेजना चाहिए। मैं आपको किस ब्योरे को ईमेल कर सकता हूं, मैंने मिड कैप सेगमेंट से प्रत्येक श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फंड का चयन करने के लिए एमएफएस 8230 यू एड पर पढ़ा है। डीएसपीबीआर मध्य एम्प के छोटे कैप फंड की सिफारिश करें..लेकिन मैं अन्य श्रेणियों पर अपनी राय जानना चाहता हूं..मैं बड़ी टोपी, बड़े और मिड कैप, मल्टी टोपी 8230 के लिए 5 फंड्स का चयन करना चाहता हूं और मुझे कुछ मान उन्मुख फंड्स में निवेश करना है डीएसपीबीआर मिडकैप फंड में निवेश करने जा रहा है, लेकिन क्या आप कृपया नीचे से 4 फंड चुनने में मेरी मदद कर सकते हैं: - 1. फ्रैंकलिन इंडिया ब्लूचिप 2. एचडीएफसी इक्विटी 3. क्वांटम लॉन्ग टर्म इक्विटी 4. डीएसपीबीआर इक्विटी 5. टेम्पलटन इंडिया विकास 6. टेम्पलटन भारत इक्विटी आय 7. आईसीआईसीआई प्रु डिस्कवरी 8.संदाराम मिड कैप का चयन 9. फ्रैंकलिन इंडिया प्रथम अजिंक्या, मैं अपने पाठकों को खाना नहीं देना चाहता और उनकी पसंद को पसंद नहीं करता क्योंकि म्यूचुअल फंड्स का चयन करने में कोई रॉकेट साइंस नहीं है। बस एक सरल नियम का पालन करें ValueResearchOneline के माध्यम से प्रत्येक श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फंड का चयन करें और अपने शेयर पोर्टफोलियो के आधार पर आने वाले समय में बेहतर प्रदर्शन करने वाले एक का चयन करें। अगर मैं उन्हें आपके लिए करता हूं, तो आप फिर से फिर से अटक जाते हैं जब उन्हें कुछ महीनों में फिर से उनका मूल्यांकन करना पड़ता है। आपके उत्तर के लिए thanx..मैं इसे खुद करूँगा 8230 चिंता न करें मैं किसी भी फंड के तहत 8230 के तहत किसी भी जिम्मेदार नहीं हूं और मेरे अनुसार, यदि फंड लगातार तीन सालों के लिए अपने बेंचमार्क से नीचे होता है तो केवल हमें इसे 8230 में बदलना चाहिए। मुझे बताएं कि क्या मैं सही रास्ते पर हूं 1. बड़ी टोपी 8211 फ्रैंकलिन इंडिया ब्लूचिप (उत्कृष्ट दीर्घकालिक रिटर्न) 2. बड़े और मिडकैप 8211 क्वांटम लॉन्ग टर्म इक्विटी (बहुत कम मंथन रैटो, विकास उन्मुख, बड़ी टोपी पूर्वाग्रह) 3. मल्टीकैप 8211 एचडीएफसी इक्विटी 4. मिडकैप एम्पस्ममल कैप 8211 डीएसपीबीआर मिड कैप amp कैपिटल कैप एसेट कैप (निवेश दृष्टिकोण 8211 मिश्रण उर अनुशंसा) 5. मल्टीकैप 8211 टेंपलटन इंडिया इक्विटी आय (विदेशी इक्विटी एक्सपोजर के साथ मूल्य आधारित दृष्टिकोण) परफेक्ट चयन पर एचडीएफसी टॉप 200 फंड को भी मानते हैं कुंआ। एचडीएफसी टॉप 2008230 पर एचडीएफसी इक्विटी पर बहुत पसंद है I को एचडीएफसी के दोहराव से बचने के लिए, मैं ने मंदिरटन इंडिया इक्विटी आय और फ्रैंकलिन इंडिया का चयन किया है, हालांकि वे एक ही एएमसी से हैं, ये सभी पहलुओं में अलग हैं .. एचडीएफसी इक्विटी और एचडीएफसी टॉप 200 दोनों मेरे पोर्टफोलियो में हैं फंड नाम या उसी फंड हाउस में कोई फर्क नहीं पड़ता। केवल बात यह है कि मामलों पिछले प्रदर्शन और भविष्य के दृष्टिकोण है। निवेश में हमें क्या फंड्स का न्यूनतम न्यूनतम होना चाहिए I में लगता है कि 5 से अधिक फंड एसआईपी निवेश के लिए बहुत अधिक हैं .. जो उर दृश्य हैं वे न्यूनतम 1 और अधिकतम हैं क्योंकि वे विविधता में मदद करते हैं। मुझे 3 8211 बड़े कैप, मिड और स्मॉल कैप, कॉमोडिटीज़ फंड पसंद है और अगर मुझे एक और जोड़ना होता तो यह सोना संबंधित फंड होगा अच्छे लेख के लिए धन्यवाद आर्बिट्रेज स्टॉक डीकोड किए गए भाग के जरिए कुछ लाभ बनाने के लिए एक रिटालियल प्रतिभागी के लिए क्या सुझाव देते हैं- स्टॉक एक्सचेंज (एसई) स्टॉक एक्सचेंज एक ऐसा एक्सचेंज है जहां व्यापारियों को शेयर खरीद सकते हैं और स्टॉक (उर्फ शेयर), बांड और अन्य प्रतिभूतियां बेच सकते हैं। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) - मुंबई में स्थित एक भारतीय एसई है। 1875 में स्थापित, बीएसई एशियास का पहला स्टॉक एक्सचेंज है और यह विश्व के 11 वें सबसे बड़ा स्टॉक एक्सचेंज है, जो 23 जनवरी, 2018 तक 1.7 ट्रिलियन के कुल बाजार पूंजीकरण के साथ है। 5500 से अधिक कंपनियों को सार्वजनिक रूप से बीएसई पर सूचीबद्ध किया गया है। इन 5500 कंपनियों को कैसे विभाजित किया जाता है, वो कंपनियों को विभिन्न सूचकांक में विभाजित किया जाता है (सेंसेक्स मेरे उत्तर के भाग 1 में उल्लिखित अनुक्रमांकों में से एक है) विभिन्न इंडेक्सों की गणना 1 के आधार पर की जाती है। मार्केट कैपिटलाइजेशन जिसमें बीएसई सेंसेक्स इंडेक्स, बीएसई मिड कैप इंडेक्स, बीएसई स्मॉल कैप इंडेक्स, बीएसई -200 इंडेक्स, डॉलेक्स -30 और कई और अधिक। बीएसई सेंसेक्स के शेयर का एक्सचेंज का पूंजीकरण के पांचवें हिस्से में होता है। 2) इंडस्ट्रीज के प्रकार - बीएसई ऑटो इंडेक्स, बीएसई बेंकैक्स, बीएसई हेल्थकेयर इंडेक्स, बीएसई आईटी इंडेक्स, बीएसई ऑयल एंड गैस इंडेक्स, बीएसई आईटी इंडेक्स, बीएसई मेटल इंडेक्स, बीएसई पावर इंडेक्स, बीएसई हेल्थकेयर इंडेक्स, बीएसई एफएमसीजी इंडेक्स, बीएसई उपभोक्ता टिकाऊ सूचकांक अगर मारुति जैसी कंपनी बीएसई सेंसेक्स इंडेक्स में है तो बीएसई ऑटो इंडेक्स में ऐसा नहीं हो सकता। बीएसई और सेंसेक्स अलग हैं, एक स्टॉक एक्सचेंज है और दूसरा सूचकांक बीएसई के अंतर्गत आता है, जिसमें विभिन्न अन्य सूचकांक शामिल हैं। अब सेंसेक्स की गणना कैसे की जाती है - बीएसई पर सूचीबद्ध बाजार पूंजीकरण के मुताबिक सेंसेक्स में शीर्ष 30 कंपनियां शामिल हैं। सेंसेक्स सूचकांक के लिए गणना का हिस्सा स्टॉक डिस्कार्ड भाग 1 में समझाया गया है, लेकिन 30 कंपनियों की सूची में हर तिमाही में संशोधित किया जाता है, अर्थात 3 महीने। मान लीजिए को 1 से सह 30 कुल फ्लोटिंग पूंजीकरण (टीएफएफसी) के घटते क्रम में हैं। अब समझे कि इन 30 कंपनियों के कुल नि: शुल्क फ्लोटिंग कैपिटलाइजेशन 2018 की पहली तिमाही के अंत में 1,00,00,000 (1 करोड़) और एक ही समय में सेंसेक्स इंडेक्स 25000। और लगता है कि पहली तिमाही के अंत में टीएफएफसी को 30 आरएस 1,00,000 (1 लाख) अब सह 31 की पहली तिमाही में अच्छी तरह से कुल फ्लोटिंग पूंजीकरण 2,00,000 रुपए था, जो कि कंपनी की टीएफएफसी 30 से अधिक है, लेकिन सह 29 की तुलना में कम है। तो अब को 31 बीएसई की शीर्ष 30 कंपनियों में प्रवेश करती है (जिसे हम नए टॉप 30 कहते हैं) और सह 30 बाहर निकल जाता है। लेकिन अब नए टॉप 30 (100, 00,000 रुपये, 1,00,000 रुपये 2,00,000) 1,01,00,000 रुपये (1 करोड़ 1 लाख) का संचयी टीएफएफसी। अब दूसरी तिमाही के 0f, 2018 के पहले दिन, सेंसेक्स कुछ अलग मूल्य का संकेत देगा। नया मूल्य क्या होगा? 1,00,00,000 रुपये के एसएक्सएक्स इंडेक्स 25000 के लिए, इसलिए 1, 101,00,000 रुपये के टीएफएफसी के लिए सेंसेक्स इंडेक्स 25250 (अनुपात अनुपात) निष्कर्ष - शीर्ष 30 कंपनियां तय नहीं हैं और इसी तरह की गणना हर किसी के बाद की जाती है त्रैमासिक रिपोर्ट जब शीर्ष 30 की सूची में शामिल होने के लिए कंपनियां संख्या में एक मौका है तो उम्मीद है कि यह सुझाव हमेशा स्वागत है.अन्य अन्य विषयों पर इस तरह के स्पष्टीकरण के लिए ट्यून करें। तब तक जिज्ञासु रहें 9.8 के दृश्य मिडॉट व्यू अपवोट्स मिडोट प्रोडक्शन के लिए नहीं बीएसई बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के लिए खड़ा है यह एशिया का सबसे पुराना स्टॉक एक्सचेंज है और यह 1855 में है। जैसा कि हम 2018 में आज भी खड़े हैं, एनएसई के बाद बीएसई अब भी दूसरा सबसे प्रमुख एक्सचेंज है। असल में, आपको यह जानना होगा कि किसी एक्सचेंज ने सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध कंपनियां सूचीबद्ध की हैं, जो निवेशक किसी भी समय व्यापारिक घंटों के दौरान खरीद और बेच सकते हैं। भारत में मार्केट घंटे 9: 00 से अपराह्न 3: 30 बजे 9: 00-9 से 15: 15 बजे सुबह से पहले सत्र का सत्र शुरू होता है जो नियमित सत्र शुरू होता है। कार्य दिवस हैं: सोमवार से शुक्रवार तक इंस्ट्रूमेंट्स: इक्विटी शेयर, फ़्यूचर्स एम्प विकल्प शुरू करने के साथ, स्टॉक ब्रॉकर के साथ एक ट्रेडिंग एम्प डीमैट खाता खोलें। हम बड़े प्रीमियम ब्रोकरेज की तुलना में भारत में सबसे कम ब्रोकरेज शुल्क वाले प्रीमियम डिस्काउंट ब्रोकर हैं। हमारी दरें हैं: इक्विटी 0.1 या 100 रुपये (जो भी कम हो) फ़्यूचर्स। 0.01 या 100 रुपये (जो भी कम हो) विकल्प 10 रुपये प्रति रुपये या 100 रुपये (जो भी कम हो) उसके बाद, मैं आपको निम्न कार्य करने की अनुशंसा करता हूं: सीएनबीसी टीवी 18 या एट नाउ हर रोज देखिए और मार्केट कमेंटरी को सुनो। इससे आपको समझने में मदद मिलेगी कि 0 क्या हो रहा है। लेकिन सुनिश्चित करें कि आप केवल एक घंटे खर्च करें या ऐसा कर लें .. एक वित्तीय दैनिक वित्तीय एक्सप्रेस या ईटी पढ़ें। व्यापार इक्विटी पहले। फ़्यूचर्स amp विकल्पों में धीरे-धीरे प्रगति यहां की पुस्तकों की एक सूची है जो वास्तव में आपको अच्छी तरह से सीखने में मदद कर सकता है: निवेशकों को निवेश करते समय आपको ध्यान देना चाहिए: व्यापार के संबंध में आपकी अपेक्षा, आपका वार्षिक लक्ष्य, दीर्घकालिक लक्ष्य प्रति व्यापार जोखिम (आपके द्वारा दर्ज किए जाने से पहले जोखिम को परिभाषित करें) स्केलिंग (यदि आप शेयर खरीदते हैं या नीचे खरीदते हैं या नीचे अधिक खरीदें या बेचते हैं तो आप अधिक पैसा बनाने के लिए व्यापार कैसे संचालित करेंगे या मौजूदा मुनाफे की रक्षा करेंगे) अपने पोर्टफोलियो के विविधीकरण यदि आपकी कोई योजना (योजना बी, थीम ऑफ चेंज आदि) है तो कितने शेयर, वज़न की आयु आदि की रणनीति अलग-अलग तरीकों (लंबी अवधि के निवेश एम्प व्यापार का संयोजन करना या नहीं। यह सबसे स्पष्ट निवेशक व्यापार और अलग-अलग खातों में निवेश करना)। लागत - ध्यान रखें कि हर लेनदेन की लागत होती है पता है कि आप कितना खर्च करते हैं यदि आप लेनदेन करते हैं हमारी ब्रोकरेज भारत में सबसे सस्ती श्रेणी है और हम पूरी तरह से पारदर्शी मूल्य प्रदान करते हैं। साधन प्रकार - प्रत्येक के पास अपने पेशेवर और विपक्ष हैं और यदि सही तरीके से उपयोग किया जाता है तो उपयुक्त है। (विकल्प, फ्यूचर्स एंड इक्विटी) यदि आप बाजारों से संबंधित हैं, तो आप संदेहों को दूर करने के लिए हमारे अकसर किये गए सवाल अनुभाग का भी उपयोग कर सकते हैं: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न यह भी सलाह देते हैं कि आप सबसे अच्छा ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करें क्योंकि इससे आपको निष्पादन और विश्लेषण करने में एक अतिरिक्त बढ़त मिलेगी नियमित लोगों की तुलना में बेहतर ट्रेड: fyers. infyers - एक 500 विचार मिडोट देखें अपवॉट्स मिडोट प्रजनन के लिए नहीं बीएसई को समझना और व्यापार 2 अलग चीजें हैं। व्यापार के बारे में जानने के लिए समय और अनुभव की आवश्यकता होती है। दुनिया के सबसे सफल व्यापारियों और निवेशकों द्वारा पुस्तकों की कोई कमी नहीं है। अपनी खुद की निवेश पद्धति के साथ आने के लिए आपको उनमें से बहुत से जाना होगा, और ज्यादातर मामलों में जो सबसे अच्छा विचार है छोटे कटौती के रूप में आप दूसरों द्वारा बनाई गई विधियों को सीख सकते हैं जो बहुत कम राशि के लिए ऑनलाइन बिक रहे हैं। इस पद्धति के साथ समस्या यह है कि आप केवल जानने और जानकारी लागू करते हैं, लेकिन यह समझते हैं कि यह क्यों काम करता है और क्यों नहीं। यदि आप सीखने के लिए जाना चाहते हैं और ट्रेडिंग के लिए विधि का प्रारूप लागू करना चाहते हैं तो मुझे ट्रेडमार्क तकनीकी विश्लेषण के साथ ट्रेडमार्क नाम पर एक कोर्स है I लिस्टिंग के बाद से यह 55 रेटिंग्स के साथ बैठा है। 64 दृश्य मिडोट प्रजनन के लिए नहीं

No comments:

Post a Comment