Friday 10 November 2017

विदेशी मुद्रा व्यापार कोच पाठ्यक्रम टोरंटो


विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग कोच समीक्षा विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग कोच की समीक्षा हानि प्रशिक्षण उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो तकनीकी व्यापारी बनना चाहते हैं। वेबिनार अमेरिकी व्यापारियों के लिए अजीब समय पर हैं, जैसा कि इसका नाम बताता है, TheForexTradingCoach (उर्फ विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग कोच) एक ऐसा पाठ्यक्रम है जो अलग है नाटकीय रूप से अधिकांश अन्य विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रमों की समीक्षा की गई। शुरुआत के लिए, यह किसी बड़ी संस्था या व्यापारियों के समूह द्वारा नहीं चलाया जाता है। वेबसाइट के पीछे मास्टरमाइंड एंड्रयू मिशम है, जो अपने छात्रों को विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग कोच के रूप में जाना जाता है। श्री मिशम ने इस पाठ्यक्रम को अपने दम पर विकसित किया है, और वह स्वतंत्र रूप से इसे चलाने, व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक छात्र से संबंधित है और जब आवश्यक हो तो व्यक्तिगत सहायता प्रदान करता है। मैं बता सकता हूं कि यह विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रम किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा लिखा गया था जिसने कठिन विदेशी मुद्रा सीखने की अवस्था के माध्यम से चले गए और भविष्य में व्यापारियों के लिए वक्र थोड़े-सी खड़ी करना चाहते थे और मुझे एंड्रयू से संबंधित इस तरह से पसंद आया, क्योंकि मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं कर सकता था भी एक सफल व्यापारी बनने के लिए इस विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रम की समीक्षा के प्रयोजनों के लिए, मैं वेबसाइट पर जल्दी और आसानी से पाठ्यक्रम के लिए पंजीकृत है। पाठ्यक्रम न केवल व्यापारियों को जल्दी से पोंछते रहने से रोकने के लिए डिज़ाइन किया गया है, बल्कि उन्हें एक दीर्घकालिक आधार पर तकनीकी विश्लेषण के आधार पर व्यापार जारी रखने के लिए आवश्यक उपकरण देने के लिए तैयार किया गया है। आईएम आमतौर पर ऑनलाइन विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रमों के बारे में उलझन में है, लेकिन विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग कोच ने मुझे शुरुआत से आसानी से पूरी तरह से डाल दिया है, जो मुझे विश्वास है कि शुरुआत से मेरे साथ जुड़ने के उनके प्रयासों के कारण था। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग कोच कोर्स के लिए पंजीकृत होने के बाद, मुझे एंड्रयू की कुछ ईमेल मिलीं जिनमें एक लंबा पीडीएफ है जो विदेशी मुद्रा व्यापार की मूल बातें बताता है। इसमें यह बताया गया है कि पिछला बाजार कार्य कैसे होता है, अपने खुद के लाभ और हानि की गणना कैसे करें, और पिछले घंटों, दिनों और सप्ताह में मुद्राओं के आंदोलनों का विश्लेषण करके लाभ की संभावनाओं को कैसे बढ़ाएं। दस्तावेज़ में यह भी स्पष्ट किया गया था कि कैसे वे प्रोग्राम और टूल डाउनलोड और प्रबंधित करें, जो आपके लिए विदेशी मुद्रा व्यापार प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए सब कुछ का आकलन करते हैं। मुझे यह देखने के लिए प्रभावित हुआ कि पीडीएफ एक पुष्टि कड़ी और दस्तावेज पर एक ताला के साथ बेहद सुरक्षित था, ताकि इसे अनुमति के बिना साझा या एक्सेस नहीं किया जा सके। हालांकि मुझे यकीन नहीं था कि यह आवश्यक था, मुझे विश्वास है कि विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग कोच अपने काम पर गर्व करता है और वह एक अनन्य और अद्वितीय विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रम पेश कर रहा है। एक बार पृष्ठभूमि की जानकारी पूरी हो जाने के बाद, विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग पाठ्यक्रम के साथ पीडीएफ़ ने जापानी मोमबत्तियों के आधार पर व्यापार पर अधिक ध्यान केंद्रित किया, और चार्ट के बारे में समझने के तरीके के बारे में और चार्ट में दिए गए सुराग और संकेतों का विश्लेषण करने के बारे में बहुत विशिष्ट स्पष्टीकरण दिए। जब मैंने सब कुछ का विचार प्राप्त करना शुरू कर दिया, तब मैंने अपना ईमेल बॉक्स चेक कर देखा और देखा कि एंड्रयू ने मुझे याद दिलाया कि दो दिनों में उन्हें ऑनलाइन वेबिनार बना रहा है, और मैं उन सिद्धांतों को देखने के लिए उत्साहित हूं जो आईडी को अभ्यास में ही सीखा। मुझे एक ईमेल प्राप्त हुआ, मुझे एक डेस्क सहायता पृष्ठ पर पहुंच मिल गई, जिसकी मुझे लगभग सभी प्रश्नों के उत्तर थे I यद्यपि मैंने पाया कि मुझे मूल रूप से अनुमानित तुलना में विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग कोच से बहुत अधिक ईमेल प्राप्त हुए हैं, मुझे पता चला कि यह एक अलग मेल में हर बिट जानकारी प्राप्त करने के लिए उपयोगी है, जिससे कि मैं अपने विचारों और ईमेल को संगठित कर सकूं। हेल्प डेस्क ने मेरे विदेशी मुद्रा सवालों के कई उत्तरों को प्रस्तुत किया है जो मैंने लाइव वेबिनार के लिए पंजीकृत किया था और इसे प्रदान किए गए गुप्त कोड के साथ उपयोग किया था। प्रवेश द्वार पर मैंने एंड्रयू को अपने माइक्रोफ़ोन पर बोलते हुए देखा और वेबिनार प्रतिभागियों के साथ अपनी स्क्रीन साझा कर रहा था। अपनी स्क्रीन में चार्ट था जो आपको अगले मिनट, घंटे और दिनों में मुद्राओं के सभी जोड़े के साथ हो सकता है, इसके बारे में विवरण और सुराग देता है। मुझे विशेष रूप से दिलचस्पी थी कि एंड्रयू ने वास्तविक खाते के साथ हम सभी के सामने जीने का कारोबार किया था। जब वह सक्रिय रूप से ट्रेडों को नहीं रखता था, तो वह उस समय संभव ट्रेडों की हमें भी सिफारिश कर रहा था। वेबिनार के दौरान, प्रतिभागियों ने एंड्रयू को त्वरित प्रश्न पूछे, लेकिन वे वेबिनार के दौरान उन सभी का जवाब नहीं दे सके, इसलिए मुझे संदेह है कि हेल्पडेस्क बहुत व्यस्त था बाद में। फॉरेक्स ट्रेडिंग कोच द्वारा प्रदान की गई जानकारी का अध्ययन करने के बारे में एक हफ्ते के बाद, मुझे छोटे ट्रेडों को शुरू करना अच्छा लगा। यह सुविधा इस तथ्य से जुड़ी हुई थी कि मैंने एंड्रयू को सुलभ पाया और यह कि हेल्पडेस्क ने मेरे सवालों के बहुत से उत्तर दिए, इसलिए मुझे कभी नहीं लगा था कि मैं अपने शुरुआती कारोबार में वास्तव में अकेले था। मुझे पता है कि मेरे पास एक पूरी तरह से सफल व्यापारी बनने से पहले मेरे पास एक लंबा रास्ता तय करना है, लेकिन मैं निश्चित रूप से इम की तरह सही रास्ते पर महसूस करता हूं। जोखिम अस्वीकरण: बाजार समाचार, विश्लेषण, व्यापारिक संकेतों और विदेशी मुद्रा दलाल की समीक्षा सहित इस वेबसाइट के भीतर मौजूद जानकारी पर निर्भरता से उत्पन्न किसी भी हानि या क्षति के लिए दैनिक विदेशी मुद्रा नहीं होगा। इस वेबसाइट में निहित डेटा अनिवार्य रूप से वास्तविक समय और सटीक नहीं है, और विश्लेषण लेखक की राय हैं और दैनिकफोर्क्स या इसके कर्मचारियों की सिफारिशों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं मार्जिन पर मुद्रा व्यापार में उच्च जोखिम शामिल है, और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं है। चूंकि लीवरेज उत्पाद हानि प्रारंभिक जमा से अधिक है और पूंजी जोखिम में है। विदेशी मुद्रा या किसी अन्य वित्तीय साधन को व्यापार करने का निर्णय लेने से पहले आपको अपने निवेश के उद्देश्यों, अनुभव के स्तर, और जोखिम की भूख पर ध्यान से विचार करना चाहिए। हम आपके द्वारा समीक्षा किए जाने वाले सभी दलालों के बारे में आपकी बहुमूल्य जानकारी प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। आपको इस मुफ्त सेवा प्रदान करने के लिए हमें ब्रोकरों से विज्ञापन शुल्क प्राप्त होता है, जिनमें से कुछ हमारे रैंकिंग में सूचीबद्ध होते हैं और इस पृष्ठ पर। जब तक हम यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से करते हैं कि हमारे सभी डेटा अद्यतित हैं, हम आपको सीधे ब्रोकर के साथ हमारी जानकारी को सत्यापित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। जोखिम अस्वीकरण: बाजार समाचार, विश्लेषण, व्यापारिक संकेतों और विदेशी मुद्रा दलाल की समीक्षा सहित इस वेबसाइट के भीतर मौजूद जानकारी पर निर्भरता से उत्पन्न किसी भी हानि या क्षति के लिए दैनिक विदेशी मुद्रा नहीं होगा। इस वेबसाइट में निहित डेटा अनिवार्य रूप से वास्तविक समय और सटीक नहीं है, और विश्लेषण लेखक की राय हैं और दैनिकफोर्क्स या इसके कर्मचारियों की सिफारिशों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं मार्जिन पर मुद्रा व्यापार में उच्च जोखिम शामिल है, और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं है। चूंकि लीवरेज उत्पाद हानि प्रारंभिक जमा से अधिक है और पूंजी जोखिम में है। विदेशी मुद्रा या किसी अन्य वित्तीय साधन को व्यापार करने का निर्णय लेने से पहले आपको अपने निवेश के उद्देश्यों, अनुभव के स्तर, और जोखिम की भूख पर ध्यान से विचार करना चाहिए। हम आपके द्वारा समीक्षा किए जाने वाले सभी दलालों के बारे में आपकी बहुमूल्य जानकारी प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। आपको इस मुफ्त सेवा प्रदान करने के लिए हमें ब्रोकरों से विज्ञापन शुल्क प्राप्त होता है, जिनमें से कुछ हमारे रैंकिंग में सूचीबद्ध होते हैं और इस पृष्ठ पर। जब तक हम यह सुनिश्चित करने के लिए हमारी पूरी कोशिश करते हैं कि हमारे सभी डेटा अद्यतित हैं, हम आपको सीधे ब्रोकर के साथ हमारी जानकारी को सत्यापित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। टोरंटो में स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग प्रशिक्षण पाठ्यक्रम, टोरंटो में स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग प्रशिक्षण पाठ्यक्रम, शेयर ट्रेडिंग पाठ्यक्रम टोरंटो, जैसे कि हमारे द्वारा सीख-टू-ट्रेड पर दिए गए हैं निवेशकों की अक्सर भ्रामक दुनिया को समझने के लिए निवेशकों के लिए एक बढ़िया तरीका है। न केवल शेयर बाजार के बारे में सीख सकते हैं कि आपको बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलेगी कि वैश्विक अर्थव्यवस्था कैसे काम करती है, लेकिन यह भी आय बनाने और सेवानिवृत्ति के लिए बचत का सबसे अच्छा तरीका है। इंटरनेट से पहले, स्टॉक में निवेश मुख्यतः बड़े निगमों और उच्च-निवल-मूल्य वाले निवेशकों द्वारा किया जाता था। या, अगर आप खुदरा निवेशक थे, तो आपको बैंक में दलाल के माध्यम से जाना पड़ता था। यह विचार कि आप अपने खुद के शेयर खरीद और बेच सकते हैं सवाल से बाहर था। इंटरनेट के आगमन और वित्तीय समाचार साइटें, डिस्काउंट दलालों और ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग टूल के आगमन के साथ सभी बदल गए। इंटरनेट के लिए धन्यवाद, अब आप अपने खुद के निवेश का प्रबंधन कर सकते हैं और अपने भविष्य के लिए बेहतर रिटर्न कमा सकते हैं। उसी समय, शुरुआती निवेशकों को शेयरों और बांडों की मदद करने के लिए समर्पित मुफ्त ऑनलाइन जानकारी की भारी मात्रा भारी हो सकती है। आप कहां शुरू करते हैं और आप किस पर भरोसा कर सकते हैं इस दिन और उम्र में, कोई भी एक वेब साइट बना सकता है और एक शेयर बाजार गुरु होने का दावा कर सकता है जब यह ठीक नीचे आता है, तो इंटरनेट ने स्टॉक मार्केट के बारे में पता करना आसान बना दिया है, लेकिन साथ ही, इंटरनेट की आसानी का मतलब है कि सटीक, उद्देश्यपूर्ण जानकारी प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है जो आपके सर्वोत्तम हितों पर है दिल। कोई बात नहीं, जो किसी को भी कहते हैं, शेयर बाजार में निवेश जोखिम भरा हो सकता है। जब आप कोई स्टॉक खरीदते हैं, तो आप सार्वजनिक रूप से कारोबार वाली कंपनी का एक हिस्सा होते हैं और आपकी कड़ी मेहनत वाली कमाई लाइन पर होती है। शेयर बाजार और अर्थव्यवस्था के मार्गदर्शन या समझ के बिना आपका निवेश गायब हो सकता है। यह भी याद रखना महत्वपूर्ण है कि वॉल स्ट्रीट का पता लगाने के लिए कोई अमीर-जल्दी रणनीति नहीं है। जब यह ठीक नीचे आता है, शेयर बाजार की बेहतर समझ और जिस तरह से यह काम करता है, पैसा बनाने की संभावना अधिक होती है। टोरंटो में शेयर ट्रेडिंग पाठ्यक्रम जब व्यापार के बारे में सीखने की बात आती है, तो हम सीखते-टू-ट्रेड पर विश्वास करते हैं कि नए निवेशकों के पास गुणवत्ता की जानकारी के धन की पहुंच होनी चाहिए। फिर, आपका पैसा लाइन पर है, इसलिए शेयर बाजार में घुसने की कोई ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आप किसी दोस्त से काम पर एक हॉट स्टॉप टिप के बारे में सुना है या अवांछित ई-मेल में किसी कम्पनी के बारे में पढ़ सकते हैं। एक नए निवेशक के रूप में, यह जरूरी है कि आप इक्विटी में दिलचस्पी रखते हैं और संभावित जोखिम और पुरस्कार के बारे में दोनों आरामदायक और जानकार हैं। सीख-टू-ट्रेड पर हमारे द्वारा स्टॉक ट्रेडिंग प्रशिक्षण आपको शेयरों और बांडों, म्यूचुअल फंड्स, डे ट्रेडिंग, पैनी शेयरों के बीच के अंतर, शेयर की कीमतों और उद्धरणों को पढ़ने और समझने के तरीके, जैसे विषयों सहित बुनियादी स्टॉक निवेश सिद्धांतों को सिखाना होगा। बुनियादी विश्लेषण और तकनीकी विश्लेषण, स्टॉक की खोज कैसे करें, और विभिन्न अन्य व्यापारिक रणनीतियों के बीच का अंतर। टोरंटो में गहराई से स्टॉक ट्रेडिंग कोर्स लेना जैसे कि हमारी टीम द्वारा सीख-टू-ट्रेड पर सिखाया जाता है, वे सभी जटिलताओं और बारीकियों को स्पष्ट करेंगे जो शेयर ट्रेडिंग और निवेश में शामिल होंगे और आपको व्यापार और विश्वास के साथ निवेश करने में मदद करेंगे। हमारा स्टॉक ट्रेडिंग प्रशिक्षण आपको स्टॉक ऑप्शन ट्रेडिंग, स्टॉक इंडेक्स ट्रेडिंग, वायदा कारोबार, वायदा विकल्प ट्रेडिंग, विदेशी मुद्रा व्यापार, जोखिम प्रबंधन और पूंजी संरक्षण में व्यापक प्रशिक्षण और ज्ञान प्रदान करता है। सीखना-टू-ट्रेड में, हम समझते हैं कि एक बार सफल प्रोग्रामर बनने से आप एक बार अपने कार्यक्रम को पूरा कर सकते हैं। यही वजह है कि सीख-टू-ट्रेड सदस्यों को स्वतंत्र व्यापार के निर्णय लेने और लगातार लाभदायक परिणाम देने के लिए विश्वास हासिल करने तक पेपर ट्रेड के लिए वास्तविक समय, सिम्युलेटेड ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं। यदि आप शेयर ट्रेडिंग प्रशिक्षण पाठ्यक्रम पर विचार कर रहे हैं लर्न-टू-ट्रेड में व्यापार पेशेवरों को देखें हमारी वेब साइट पर जाएँ या अधिक जानकारी के लिए हमसे संपर्क करें आज मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि मैंने 2018 के पतन में अपना कोर्स लिया था। मैंने आपकी सलाह ली और 2018 के अंतिम तिमाही के लिए डेमो अकाउंट्स का इस्तेमाल किया। मैंने रियल मनी ट्रेडिंग निकट वर्ष में खाते, जब मुझे अंत में आराम महसूस हुआ मेरे द्वारा सिखाया सबक के बाद (एक चलती ट्रेन, चोटियों और घाटियों, एएमए..एटीसी पर कूद न लें), मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि मैं अपनी उम्मीदों से परे सफल रहा हूं। बहुत ज्यादा सीखने के लिए धन्यवाद-टू-ट्रेड कोर्स मेरे व्यापार कैरियर में सबसे अच्छा निर्णय था, अब तक। जॉर्ज द्वारा सिखाया गया पिछले विकल्प और विदेशी मुद्रा ट्यूटोरियल बहुत उपयोगी थे। मैं इन ट्यूटोरियल को मेरे जैसे व्यकित व्यक्ति के लिए अमूल्य मानता हूं। मैं खुद को अद्यतित रखने और सीखने की प्रक्रिया को जारी रखने के लिए तैयार ट्रैक पर सक्षम था। सभी मदद के लिए धन्यवाद और महान कार्य को बनाए रखें मैंने 2008 में अपना कोर्स लिया और इसे प्यार किया तब से मैं अपने पेंशन आय को अच्छी तरह से पूरक करने के लिए सीखने-से-व्यापार में जो कुछ सीखा है, उसका उपयोग कर रहा हूं एक लापरवाह प्रकार के व्यापार की तलाश में, मेरे पास ज्यादातर बेचा विकल्प हैं और मासिक आय बना दी है जो मेरी पेंशन के लिए एक अच्छी जोड़ी है मुझे पता है कि मैंने इस प्रकार की व्यापारिक आय बिना सीख-टू-ट्रेड के लिए कभी बनायी होती। धन्यवाद, मैं ट्यूटोरियल पर आश्चर्यजनक काम के लिए विशेष रूप से विकल्प ट्रेडिंग के लिए फिर से आपको धन्यवाद देना चाहता हूं। शामिल होने से पहले, मैंने प्रशिक्षण की गुणवत्ता को कम करके आंका था, लेकिन वे निश्चित रूप से मेरी उम्मीदों से ज्यादा नहीं थे। केवल इच्छा आईडी आपको 5-10 साल पहले मिली थी हाय जॉर्ज, मैं ट्यूटोरियल पर आश्चर्यजनक काम के लिए फिर से धन्यवाद करना चाहता हूं, विशेषकर विकल्प ट्रेडिंग। शामिल होने से पहले, मैंने प्रशिक्षण की गुणवत्ता को कम करके आंका था, लेकिन वे निश्चित रूप से मेरी उम्मीदों से ज्यादा नहीं थे। केवल मैं चाहता हूं कि आईडी आपको 5-10 साल पहले मिल गया टोरंटो में स्टॉक्स ट्रेडिंग पाठ्यक्रम कैसे स्टॉक ट्रेडिंग वर्क्स जब कोई कंपनी पैसा जुटाना चाहे तो वह या तो इसे उधार ले सकती है या इसे कंपनी में शेयर जारी करके निवेशकों से इसे बढ़ा सकता है। जैसा कि सीखना-टू-ट्रेड में विशेषज्ञों द्वारा समझाया गया है जब निवेशक किसी भी एक प्रमुख स्टॉक मार्केट इंडेक्स से स्टॉक खरीदते हैं, तो वे कंपनी का एक हिस्सा खरीद रहे हैं हालांकि कई निवेशक वास्तव में किसी कंपनी में हिस्सा मालिकों के रूप में खुद को नहीं सोचते हैं, वस्तुतः यह है कि वे हैं। और यह वह स्वामित्व है जो स्टॉक को इसके मूल्य देने में मदद करता है यदि शेयर कंपनी के प्रदर्शन से जुड़ा नहीं था, तो इसका कोई मूल्य नहीं होगा। लेकिन क्योंकि शेयरों का मूल्य किसी कंपनी के प्रदर्शन से जुड़ा होता है, अन्य निवेशक स्टॉक के लिए अधिक या कम भुगतान करने को तैयार हैं। यदि किसी कम्पनी की कमाई (मुनाफा) में वृद्धि, शेयरधारक दूसरी तरफ उन मुनाफे में हिस्सा लेते हैं, अगर कंपनी की आय में कमी आती है, तो भी शेयर की कीमत होती है अपने स्टॉक को बेचते समय वह कीमत जो आपके द्वारा भुगतान की गई है और अधिक से अधिक के लिए व्यापार करता है, और जब आप अपने भुगतान के मुकाबले कम समय के लिए व्यापार करते हैं और आप नुकसान लेते हैं तो आप उस दिन शेयर बेचते हैं। स्टॉक ट्रेडिंग या तो इलेक्ट्रॉनिक रूप से या एक एक्सचेंज फ्लोर पर होता है स्टॉक मार्केट की सबसे लोकप्रिय छवि एक्सचेंज फर्श का है, जहां सैकड़ों ब्रोकर अपने हथियार की ओर चिल्लाते और लहरें करते हैं। जब एक्सचेंज फर्श पर स्टॉक ट्रेडिंग की बात आती है, तो एक निवेशक अपने ब्रोकर को बताता है कि वे एक विशेष कंपनी के 100 शेयरों के लिए खरीद ऑर्डर करना चाहते हैं। ब्रोकर तब एक्सचेंज में अपने क्लर्क को खरीद ऑर्डर भेजता है, जो एक और व्यापारी को खोजता है जो 100 शेयरों को बेचना चाहता है। दोनों कीमत पर सहमत होते हैं और व्यापार किया जाता है। एक इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप पर स्टॉक ट्रेडिंग एक पूरी तरह से अलग प्रक्रिया है। न्यूयॉर्क शहर में स्थित, संयुक्त राज्य अमेरिका में नासडीक्यू सबसे बड़ा स्टॉक ट्रेडिंग एक्सचेंज है। निवेशक एक ऑनलाइन ब्रोकरेज खाते के माध्यम से NASDAQ तक पहुंच सकते हैं। विशाल कंप्यूटर नेटवर्क का उपयोग करना, इलेक्ट्रॉनिक एक्सचेंजों पर स्टॉक ट्रेडिंग दोनों तेज और कुशल है, सामान्यतः कुछ ही सेकंड में होने वाले लेनदेन के साथ। कई अलग-अलग निवेशकों जैसे इलेक्ट्रॉनिक एक्सचेंजों पर शेयर ट्रेडिंग क्योंकि वे व्यापार के कुल नियंत्रण में हैं और क्योंकि यह उन्हें एक कदम शेयर बाजार के करीब ले जाता है। शुरुआती दिनों के लिए शेयर ट्रेडिंग बैंक अपनी उपलब्धियों की तुलना में अपनी बचत पर ज्यादा रिटर्न प्राप्त करने वाले लोगों को शेयर बाजार में आकर्षित कर रहे हैं क्योंकि धन बनाने की उनकी असीमित संभावनाएं हैं। यू.एस. में स्टॉक ट्रेडिंग के लिए मुख्य सूचकांक न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज (एनवाईएसई) और नासडीक्यू हैं। इन प्रमुख सूचकांकों के माध्यम से, निवेशक अमेरिका और दुनिया भर में स्थित हजारों कंपनियों में शेयरों का व्यापार कर सकते हैं। जब यह स्टॉक ट्रेडिंग की बात आती है, तो सामान्य नियम जोखिम जितना अधिक होता है, उतना अधिक संभावित रिटर्न यह भी याद रखना महत्वपूर्ण है कि आपके शुरुआती निवेश को भी खोने का एक उच्च जोखिम है। टोरंटो में लर्न-टू-ट्रेड में स्टॉक ट्रेडिंग कोर्स लेना, निवेशकों को गहन प्रशिक्षण और तकनीकों को प्रदान करता है, जो कि सफल व्यापारियों को बनाने के उद्देश्य से हैं। सीखना-टू-ट्रेड में अनुभवी पेशेवरों की सहायता से निवेशकों को पूरी तरह से समझ में आती है और आसानी से अक्सर जटिल, भ्रामक और तेज गति वाले वित्तीय बाजारों को नेविगेट करते हैं। टोरंटो से सीखना-टू-ट्रेड में स्टॉक मार्केट पाठ्यक्रम आपको शेयर ट्रेडिंग रणनीतियों की एक विस्तृत विविधता को सिखाना और विश्वास के साथ निवेश करने में आपकी सहायता करेगा। इन रणनीतियों में शामिल हैं: मौलिक और तकनीकी विश्लेषण: सभी स्टॉक व्यापारियों का मानना ​​है कि स्टॉक या तो मौलिक या तकनीकी विश्लेषण के आधार पर खरीदने और बेचते हैं। मौलिक विश्लेषण एक प्रवृत्ति का अनुमान लगाने के प्रयास में किसी कंपनी के वित्तीय वक्तव्यों पर दिखता है इस दृष्टिकोण का उपयोग करने वाले स्टॉक व्यापारियों को फॉरवर्ड-लुक चित्र पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, जबकि तकनीकी विश्लेषकों का इस्तेमाल करने वाले स्टॉक व्यापारियों का मानना ​​है कि चार्ट पैटर्न और पिछला मूल्य प्रदर्शन भविष्यवाणी कर सकते हैं कि भविष्य की कीमत क्या होगी। डे ट्रेडिंग: डे ट्रेडिंग या सक्रिय व्यापार, एक अल्पकालिक रणनीति है जहां निवेशक आमतौर पर सिर्फ एक या दो दिन के लिए स्टॉक रखते हैं। सबसे सट्टा व्यापार रणनीतियों में से एक माना जाता है, दिन का व्यापार त्वरित प्रविष्टि और निकास बिंदु खोजने के प्रयास में अल्पकालिक मूल्य आंदोलनों के तकनीकी विश्लेषण पर केंद्रित है। स्विंग ट्रेडिंग: स्विंग ट्रेडिंग एक स्टॉक ट्रेडिंग रणनीति है जो मूल्य आंदोलनों का लाभ उठाती है जो आम तौर पर तीन से चार दिन होती है। स्विंग ट्रेडर्स अपने फैसले को बनाने के लिए मौलिक या तकनीकी विश्लेषण का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि किसी शेयर को लाभ के लिए कई कारकों के लिए पर्याप्त रूप से प्रतिक्रिया देने के लिए कई दिन लग सकते हैं। दीर्घकालिक व्यापार: दीर्घकालिक व्यापार एक खरीद-और-पकड़ वाली स्टॉक ट्रेडिंग रणनीति है जहां एक निवेशक समय की अनिर्धारित अवधि के लिए स्टॉक पर रखता है। खरीदें और पकड़ व्यापार एक मौलिक दृष्टिकोण लेता है, जहां कुल बाजार लंबी अवधि में एक ठोस दर की वापसी प्रदान करते हैं। लंबी अवधि के व्यापारिक निवेशक, सर्वश्रेष्ठ प्रवेश बिंदु को काम करने के बारे में चिंतित नहीं हैं क्योंकि वे बाजारों के दीर्घकालिक विकास की खरीद, धारण और लाभ ले रहे हैं। इन रणनीतियों और जानें-से-व्यापार में विशेषज्ञों से अधिक जानें मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैंने 2018 के पतन में अपना कोर्स लिया था। मैंने आपकी सलाह ली और 2018 के अंतिम तिमाही के लिए डेमो खाते का इस्तेमाल किया। मैंने स्विच किया करीब वर्ष में असली धन ट्रेडिंग खाता, जब मुझे अंत में आराम महसूस हुआ मेरे द्वारा सिखाया सबक के बाद (एक चलती ट्रेन, चोटियों और घाटियों, एएमए..एटीसी पर कूद न लें), मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि मैं अपनी उम्मीदों से परे सफल रहा हूं। बहुत ज्यादा सीखने के लिए धन्यवाद-टू-ट्रेड कोर्स मेरे व्यापार कैरियर में सबसे अच्छा निर्णय था, अब तक। जॉर्ज द्वारा सिखाया गया पिछले विकल्प और विदेशी मुद्रा ट्यूटोरियल बहुत उपयोगी थे। मैं इन ट्यूटोरियल को मेरे जैसे व्यकित व्यक्ति के लिए अमूल्य मानता हूं। मैं खुद को अद्यतित रखने और सीखने की प्रक्रिया को जारी रखने के लिए तैयार ट्रैक पर सक्षम था। सभी मदद के लिए धन्यवाद और महान कार्य को बनाए रखें मैंने 2008 में अपना कोर्स लिया और इसे प्यार किया तब से मैं अपने पेंशन आय को अच्छी तरह से पूरक करने के लिए सीखने-से-व्यापार में जो कुछ सीखा है, उसका उपयोग कर रहा हूं एक लापरवाह प्रकार के व्यापार की तलाश में, मेरे पास ज्यादातर बेचा विकल्प हैं और मासिक आय बना दी है जो मेरी पेंशन के लिए एक अच्छी जोड़ी है मुझे पता है कि मैंने इस प्रकार की व्यापारिक आय बिना सीख-टू-ट्रेड के लिए कभी बनायी होती। धन्यवाद, मैं ट्यूटोरियल पर आश्चर्यजनक काम के लिए विशेष रूप से विकल्प ट्रेडिंग के लिए फिर से आपको धन्यवाद देना चाहता हूं। शामिल होने से पहले, मैंने प्रशिक्षण की गुणवत्ता को कम करके आंका था, लेकिन वे निश्चित रूप से मेरी उम्मीदों से ज्यादा नहीं थे। केवल इच्छा आईडी आपको 5-10 साल पहले मिली थी हाय जॉर्ज, मैं ट्यूटोरियल पर आश्चर्यजनक काम के लिए फिर से धन्यवाद करना चाहता हूं, विशेषकर विकल्प ट्रेडिंग। शामिल होने से पहले, मैंने प्रशिक्षण की गुणवत्ता को कम करके आंका था, लेकिन वे निश्चित रूप से मेरी उम्मीदों से ज्यादा नहीं थे। केवल मैं चाहता हूँ कि आईडी आपको 5-10 साल पहले मिल गया। ऑनलाइन विदेशी मुद्रा वीडियो कोर्स सफल व्यापारी प्रणाली ऑनलाइन विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रम व्यापार अवसरों की पहचान करने के लिए मेरा आसान-पालन और अत्यधिक प्रभावी प्रणाली मूल्य कार्रवाई पर आधारित है वास्तविक समय ट्रेडिंग में इसका उपयोग करना आसान है और यह काम करता है। वास्तव में, यह उसी सिद्धांतों के आधार पर है कि बड़े संस्थागत व्यापारियों ने ट्रेडों बनाने के लिए उपयोग किया है। प्रशिक्षण वीडियो का पालन करना आसान सदस्यता साइट तक तुरंत पहुंच अनूठा कस्टम निर्मित सॉफ्टवेयर दैनिक व्यापार की सिफारिश और मार्केट विश्लेषण लाइव ट्रेडिंग रूम वेबिनार असीमित पालन करें समर्थन और सहायता प्रशंसापत्र आप कोर्स का विवरण कैसे प्राप्त करते हैं

No comments:

Post a Comment